कानपुर शताब्दी (12033-12034) ने देश की सुविधाजनक टॉप-5 ट्रेनों में अपना स्थान बनाया,कानपुर से दिल्ली

0
707

कानपुर से दिल्ली के बीच सप्ताह में छह दिन चलने वाली कानपुर शताब्दी (12033-12034) ने देश की सुविधाजनक टॉप-5 ट्रेनों में अपना स्थान बनाया है। रेलवे बोर्ड ने देश भर में चलने वाली 31 शताब्दी, राजधानी और दुंरतो एक्सप्रेस ट्रेनों की सुविधाओं का आकलन कराया है। इसमें कानपुर शताब्दी एक्सप्रेस को 1000 अंक में 888 अंक मिले। इसका मतलब यह है कि एक हजार यात्रियों में से 888 यात्रियों ने इस ट्रेन की सुविधाओं को अन्य ट्रेनों से बेहतर बताया।

रेलवे बोर्ड ने यात्री सुविधाओं में अव्वल ट्रेनों की सूची शनिवार देर रात जारी की। इसमें पुणे से सिकंदराबाद के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस सुविधाओं के मामले में नंबर एक पर आई। वहीं, कानपुर शताब्दी को चौथा स्थान मिला है। यह पहला मौका है, जब कानपुर सेंट्रल से चलने वाली किसी ट्रेन ने रेलवे बोर्ड की रेटिंग सूची में टॉप फाइव में जगह पाई है।

स्वर्ण शताब्दी 20वें पायदान पर
दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस इस मामले में 20वें स्थान पर रही। एक हजार यात्रियों में से तीन सौ से ज्यादा ने इस ट्रेन को मेल, एक्सप्रेस का एसी चेयरकार डिब्बा बताया। स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में घटिया भोजन परोसने की कई शिकायतें भी आ चुकी हैं। इसके अलावा पिछले दिनों ही इस ट्रेन में विजिलेंस छापा पड़ा तो कई यात्री बिना टिकट सफर करते मिले थे।

कानपुर सेंट्रल के डायरेक्टर जितेंद्र कुमार सेंट्रल स्टेशन की सफाई व्यवस्था को ठेके पर देकर ट्रैक से लेकर प्लेटफॉर्म तक मशीनों के जरिए साफ कराया जा रहा है। जल्द ही कानपुर सेंट्रल स्वच्छता के मामले में अव्वल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here